Top latest Five हल्दी के चमत्कारी फायदे Urban news

Wiki Article



कच्ची हल्दी की चाय का सेवन किया जा सकता है।

लहसुन के फायदे, विभिन्न रोगों में उपयोग की विधि

अर्थराइटिस की समस्या या जोड़ों में दर्द की समस्या है तो इससे निजात पाने के लिए हल्दी का सेवन करे। हल्दी का सत का सेवन करने से अर्थराइटिस के लक्षणों में जैसे: दर्द, सूजन को कम करने में मदद करता है। शरीर में किसी जगह पर दर्द या सूजन है तो हल्दी का लेप लगाने से आराम मिलता है।

हल्दी की तासीर गर्म होती है इसलिए जिन लोगो को गर्म तासीर वाली वस्तुए माफिक नहीं आती, उन्हें इसका सेवन करने से पहले अपने डॉक्टर से संपर्क कर लेना चाहिए ।

हल्दी को सरसों के तेल में मिलाएं और इसमें थोड़ा नमक मिलाकर सुबह मंजन करें इससे दांत साफ हो जाते हैं दांतों का पीलापन दूर हो जाता है।

अनार के फायदे और विभिन्न रोगो में प्रयोग की विधि की जानकारी

हल्दी अपने औषधीय और ज्योतिष गुणों के लिए काफी फेमस है और ये काफी आसानी से हमारे रोजमर्रा के जीवन में घुल-मिल भी जाती है। हल्दी, पीले और काले दो रंगों में आती है। शायद आपको पीली हल्‍दी के फायदों और उपायों के बारे में जानकारी होगी। इसलिए आज हम आपको काली हल्‍दी की खूबियों के बारे में बता रहे हैं। इसकी जानकारी सिद्धार्थ एस कुमार, एस्ट्रो न्यूमरोलॉजिस्ट और फाउंडर न्यूमेरोवाणी ने शेयर की है।

कैंसर जैसे खतरनाक रोग से बचाने में मदद करती है

more info अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

तंदूरी खाने में दूसरा सबसे बड़ा खतरा है फूड कलर्स जो आजकल के रेस्तरां और होटल में किया जाता है. तंदूरी चिकन या अन्य तंदूरी खाने की डिश को अधिक लाल और विजुअल अपील को बढ़ावा देने के लिए लोग फूड कलर्स का उपयोग करते हैं.

स्मूदी में भी हल्दी को घोलकर सेवन किया जा सकता है।

एक चम्मच पिसी हुई हल्दी  एक ग्लास गर्म दूध में मिलाकर रोगी की पिलाएं ।

लीची का जुड़वां भाई है ये लोंगन फ्रूट...वेट लॉस ही नहीं हाई बीपी को भी करता है कंट्रोल

हल्दी के अधिक सेवन से आप दस्त के भी शिकार हो सकते हैं।

Report this wiki page